thời gian phát hành:2024-09-20 19:24:43 ब्रिज कोर्स हिंदी कक्षा 9वी
ब्रिज कोर्स हिंदी कक्षा 9वी

ब्रिज कोर्स हिंदी कक्षा 9वी⭐️66lottery.xyz⭐️66lottery Regular online casino in India, register now to receive bonuses⭐️Invite friends to win huge bonuses⭐इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक हालिया आत्मघाती हमले की जांच कर रही समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद, चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले हफ्ते एक आत्मघाती हमलावर ने अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बेशम इलाके में चीनी इंजीनियर के वाहन को निशाना बनाया था। उन्हें एक बस के जरिये इसी प्रांत के कोहिस्तान प्रांत में दासु जलविद्युत संयंत्र के निर्माण स्थल ले जाया जा रहा था।

हाल के सप्ताह में हमास उत्तरी गाजा के उन हिस्सों में फिर से संगठित हो गया जिन पर युद्ध के शुरुआती दिनों में भारी बमबारी की गई थी। दीर अल-बलाह के अल-अक्सा शहीद अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार, नुसीरात शरणार्थी शिविर पर किए गए हवाई हमले में आठ महिलाओं और चार बच्चों सहित 20 लोग मारे गए। फलस्तीनी रेड क्रिसेंट आपातकालीन सेवा के अनुसार, नुसीरात पर किए गए हवाई हमले में पांच अन्य लोगों की मौत हो गई। दीर अल-बलाह में किए गए हवाई हमले में हमास द्वारा संचालित पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी जाहेद अल-हौली और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।  

_____

Show: How2Money

Host: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में बढ़ते अपराध को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी की ज्वाइनिंग कमिटी के चेयरमैन ओमप्रकाश गुर्जर और प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र राठी मौजूद रहे।

_____

थाना सेक्टर-58 क्षेत्र अंतर्गत गुमशुदा 02 बच्चों के संबंध में एडीसीपी नोएडा द्वारा दी गई बाइट। https://t.co/szPd33PD24 pic.twitter.com/gT5pD5c0Sk

स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. पुनिया ने बताया कि हीटवेव को लेकर विभाग की ओर से मार्च के अंतिम और अप्रैल के पहले सप्ताह में ही जनता के लिए एडवाइजरी कर दी गई थी। इसके साथ ही हरियाणा के सभी सीएमओ को भी खास निर्देश दिए गए है। हीटवेव के मरीजों के लिए हरियाणा के सभी नागरिक अस्पतालों के इमरजेंसी वार्ड में हाइपोथर्मिया रूम बनाने के निर्देश दिए गए है। इस रूम को एसी लगाकर ठंडा किया जाता है और हीटवेव के मरीज को इसी रूम में रखा जाता है। इसके अलावा डी हाइड्रेशन होने पर सभी सीएमओ को आईवी फ्लूड और ओआरएस की कमी नहीं होने के भी निर्देश दिए गए है। इन सबके लिए विभाग की ओर से बजट भी जारी कर दिया गया है। इस समय ना निकले घर से बाहरहरियाणा के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि आमतौर पर हीटवेव का असर सुबह 10 से 4 बजे या फिर 11 से 3 बजे तक होता है। इसलिए जनता को इस दौरान घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। यदि किसी जरूरी काम से कारण घर से बाहर जाना पड़ता है तो सिर ढककर और पूरी बाजू के कपड़े पहनकर ही बाहर निकलना चाहिए, क्यूंकि शरीर पूरी तरह से ढका होने पर ही हीटवेव से बचाव हो सकता है। इसके अलावा समय-समय पर पानी, शिकंजवी और लस्सी का सेवन करते रहना चाहिए। इसके अलावा पानी वाले फल भी खाते रहना चाहिए। और ये भी पढ़े भाजपा के 10 सालों में पंचकूला बेहाल, जनता अब 5 अक्टूबर को देगी भाजपा को जवाब: चंद्र मोहन

आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर छाने की उम्मीद रखता है। इसी के चलते कई लोग फेमस हो जाते हैं, जिनकी लोग तारीफ भी करते हैं और कुछ लोगों को ट्रोल भी किया जाता है।

_____

चीन  कर रहा अमेरिका की नस्ल बर्बाद, जहर से हर दिन 200 लोगों की हो रही मौतYouTube.

Chu the tin dung no 8,8 ty co bi ngan hang thu tai san khac de siet no hinh anh

बहराइच में दिखा भेड़ियों का नया झुंड... इलाके में बढ़ा खौफ, क्या 'नरभक्षी लंगड़ा' ही कर रहा है...

0

CM Yogi Varanasi Visit: उत्तर प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसी बीच राजनीतिक दलों ने सातवें चरण के लिए भी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जनसभा को संबोधित करेंगे और पीएम मोदी के लिए वोट की अपील करेंगे। सीएम योगी के साथ-साथ भाजपा के कई स्टार प्रचारक वाराणसी में प्रचार में जुटेंगे।सीएम पहली बार घाट पर करेंगे जनसभाबता दें कि सीएम योगी आज शनिवार को सबसे पहले अस्सी घाट पर जनसभा को संबोधित करेंगे। वह शाम 5:30 बजे अस्सी घाट पहुंचेंगे। सबसे पहले वह मां गंगा का पूजन करेंगे। उसके बाद जनसभा में शामिल होंगे। यह पहली बार होगा जब कोई योगी घाट पर जनसभा करेगा। सभा में 30 हजार लोग शामिल होंगे। अस्सी क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण स्थल है। चारों तरफ से लोग सभा में जुटेंगे। इसके अलावा शहर से भी कार्यकर्ता और जनता सीएम को सुनने के लिए पहुंचेंगे।

Chay dua giao hang hinh anh

Chạy đua giao hàng

0

लखनऊ: मठाधीश-माफिया वाले बयान के विरोध पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। सपा प्रमुख ने कहा- जब एक नेता ने कहा था इनको मारो जूते चार, तब कहा थे साधू संत। उन्होंने कहा है कि आजकल गूगल का जमाना है। मठाधीश का एक्सप्लेनेशन देख लें गूगल पर। वहीं, दूसरी तरफ इस बयान को लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अखिलेश यादव का पूतला भी फूंका जा रहा है। बता दें कि बीते 12 सितम्बर को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के दौरान अखिलेश यादव ने योगी सरकार और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि भाजपा ने यूपी को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया है। अगर दिमाग होता, तो चप्पल में एनकाउंटर नहीं करते। कोई STF से सवाल पूछेगा। मठाधीश और माफिया में ज्यादा फर्क नहीं होता है। एनकाउंटर कर डराना चाहती है। इसी बयान तो लेकर अब प्रदेश में जमकर राजनीति की जा रही है। अयोध्या छोड़ों पूरे प्रदेश में लूट मची है: अखिलेश इस दौरान सपा प्रमुख ने सरकार को घेरते हुए कहा कि अयोध्या तो केवल एक जिला है, पूरे प्रदेश में भाजपा लूट मचा रही है। जहां लूट होगी, वहां विकास नहीं होगा। हम अपनी पार्टी के लोगों को धन्यवाद देते हैं कि लूट का काला चिट्‌टा बताया। जब अयोध्या जैसी पावन धरती पर लूट हो सकती है तो सोचिए कि यह कहां-कहां कर सकते हैं। क्या यही उनका जीरो टॉलरेंस। हम विकास के खिलाफ नहीं हैं। हम भी चाहते हैं कि वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्टर हो। हालांकि, उसके लिए दिमाग चाहिए होता है।फर्जी एनकाउंटर और फर्जी कहानी बन रही: अखिलेश सुल्तानपुर डकैती में हुए मंगेश यादव की एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव लगातार सवाल उठा रहे हैं। फिर उन्होंने कहा है कि मंगेश यादव और इंजीनियर हत्याकांड पर कहा- मुंह पर टेप कर पीट-पीटकर हत्या की जा रही है। एनकाउंटर को लेकर झूठी कहानी गढ़ी जा रही है। सब जानते हैं कि भाजपा में झूठे एनकाउंटर हुए हैं। आसपास के लोग जानते हैं कि पुलिस आई और रात में ले गई। 

De xuat nguoi mua nha duoi 3,5 ty dong duoc vay goi 120.000 ty dong hinh anh

जानकारी अनुसार तेज रफ्तार कार अचानक फ्लाईओवर से नीचे गिर गई, जिसमें 4 युवक सवार था। थाना पी.यी. के के अधीन आते एरिया में घटे उक्त हादसे में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि बाकी गंभीर रूप से जख्मी है।

0

Kangra: बच्ची से दुष्कर्म मामले में 2 लोग गिरफ्तार

Shimla: हिमाचल में भांग की खेती को रैगुलेट करने के लिए होगा प्राधिकरण का गठन

वाराणसी: केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार ने कहा है कि काशी और तमिलनाडु के बीच संबंधों को फिर से तलाशने से बौद्धिक और व्यावहारिक दोनों क्षेत्रों में ज्ञान के भंडार का निर्माण हो सकता है और ‘काशी तमिल संगमम्' हमारी विविध पहचान का उत्सव है। उन्होंने शुक्रवार को यहां ‘काशी तमिल संगमम्' में शामिल होने के लिए अपनी यात्रा के दौरान यह टिप्पणी की। ‘काशी तमिल संगमम्' के जरिए लोगों को तमिलनाडु और काशी के बीच सदियों पुराने संबंधों के बारे में जानने का मौका मिला है। मंत्री ने कहा, ‘‘काशी तमिल संगमम् 'एक भारत' की भावना को आगे बढ़ाता है। काशी और तमिलनाडु के बीच संबंधों को फिर से तलाशने से बौद्धिक और व्यावहारिक दोनों क्षेत्रों में ज्ञान के भंडार का निर्माण हो सकता है।'' उन्होंने कहा कि यह आदान-प्रदान "हमारी विविध पहचान और उन्हें संरक्षित करने की प्रतिबद्धता'' का उत्सव है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित द्वितीय ‘काशी-तमिल संगमम्' की शुरुआत 17 दिसंबर को हुई थी और यह शनिवार को संपन्न होगा। ‘काशी तमिल संगमम' के दूसरे संस्करण के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी के 1,400 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। प्रतिनिधियों को देश की सात प्रमुख नदियों के नाम पर समूहों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक में 200 सदस्य शामिल हैं। इनमें छात्रों के समूह को ‘गंगा' नाम दिया गया है , जबकि शिक्षकों के समूह को ‘यमुना', पेशेवरों के समूह को ‘गोदावरी', आध्यात्मिक समूह को ‘सरस्वती', किसानों और दस्तकारों के समूह को ‘नर्मदा', लेखकों के समूह को ‘सिंधु' और व्यवसायियों के समूह को ‘कावेरी' नाम दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार, संगमम् में भाग लेने के लिए आठ दिसंबर तक 42 हजार से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 1,400 लोगों का चयन एक समिति द्वारा किया गया था। नमो घाट पर हथकरघा, हस्तशिल्प और व्यंजनों का प्रदर्शन करने वाली स्टॉल ने प्रतिनिधियों को तमिलनाडु और काशी की कला और संस्कृति के समृद्ध पहलुओं की जानकारी दी। ‘काशी तमिल संगमम्' के दूसरे संस्करण में साहित्य, प्राचीन ग्रंथ, दर्शन, अध्यात्म, संगीत, नृत्य, नाटक, योग और आयुर्वेद पर व्याख्यान हुए। इसके अतिरिक्त नवाचार, व्यापार, ज्ञान विनिमय, शिक्षा तकनीक और अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी पर संगोष्ठी हुई। पहला संस्करण पिछले साल आयोजित किया गया था, जो एक महीने तक चला था और इसमें तमिलनाडु के 2,500 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।  

आगरा: जिले के दयालबाग इलाके में स्थिति राधा स्वामी सत्संग भवन के ध्वस्तीकरण के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि अगले आदेश तक यथास्थिति बनाए रखें। अब इस मामले की सुनवाई पांच अक्टूबर को होगी। यह आदेश जस्टिस  मनीष कुमार निगम ने राधा स्वामी सत्संग सभा की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।बता दें कि 23 सितंबर को पुलिस और प्रशासन ने सरकारी भूमि पर कब्जे के मामले में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। यह अतिक्रमण हटाओ अभियान राधा स्वामी सत्संग सभा की ओर से कब्जा किए गए भूमि पर चला। जिस दौरान प्रशासन और सत्संगियों की जमकर कहासुनी हुई। ऐसे में माहौल को शांत करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी सामने आए और सत्संगियों को समझाने की कोशिश की गई। इस दौरान सत्संगियों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया, जिसके बाद मौके पर जमकर हंगामा खड़ा हो गया और फिर बेकाबू हुई भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया स्टेफिलहाल एक ओर जहां लाठीचार्ज में कई लोग और पुलिसकर्मी घायल हुए। वहीं राधा स्वामी सत्संग सभा ने सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। इस पर संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने राधा स्वामी सत्संग सभा को मामूली राहत देते हुए दो दिनों के लिए प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लगाते हुए स्टे आर्डर जारी कर दिया था। आज इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में  5 अक्टूबर होगी।

Liên quan đến tôi
Liên quan khác