thời gian phát hành:2024-09-20 21:21:10 wheel of fortune betgames
wheel of fortune betgames

wheel of fortune betgames⭐️66lottery.xyz⭐️66lottery , with a long history of development, is continuously on the list of top searched bookmakers, proving its reputation and outstanding quality. ⭐️ US event में राहुल गांधी का दावा- "मानसिक तौर पर" टूट चुके मोदी और ध्वस्त हो गया गठबंधन, मैं PM से...

शिमला: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक विभिन्न विभागों में करीब 1000 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की है। वहीं मंत्रिमंडल ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधीन लाने की स्वीकृति दी प्रदान की है। मंत्रिमंडल ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज टांडा में विभिन्न श्रेणियों के 462 पदों के सृजन और भरने का निर्णय लिया, जिसमें 14 चिकित्सा अधिकारियों, 4 मनोचिकित्सक, 4 नैदानिक मनोवैज्ञानिक, 300 स्टाफ नर्स, 2 रेडियोग्राफर, 47 वार्ड ब्वॉय, 4 ऑप्रेशन थियेटर सहायक, 2 ट्रांसप्लांट समन्वयक, 10 डेटा एंट्री ऑप्रेरटर, 5 चतुर्थ श्रेणी, 40 सफाई कर्मी और 30 सुरक्षा गार्ड शामिल हैं। इसके अलावा आईजीएमसी शिमला और अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पैशियलिटी चामियाना में 489 पदों के सृजन और भरने का निर्णय लिया गया। इसमें आईजीएमसी शिमला में 21 विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारियों और चामियाना में 7 सुपर-स्पैशियलिटी चिकित्सा अधिकारियों के पद शामिल हैं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा हिमाचल विरोधी कार्य कर रही है तथा सकारात्मक विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रही है। सरकार का विरोध करने की बजाय हिमाचल के हितों का विरोध कर रही है।tham nhũng,

धर्मशाला (ब्यूरो): बीते दिनों सोशल मीडिया पर शिक्षक के वीडियो वायरल मामले में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए उक्त शिक्षक को सस्पैंड कर दिया गया है। जांच प्रक्रिया के दौरान उक्त अध्यापक हैडक्वार्टर शिमला में रहेगा। वहीं इस मामले में उच्च शिक्षा निदेशक द्वारा कुछ मोबाइल नम्बर भी जारी किए गए हैं ताकि भविष्य में यदि इस तरह की घटनाएं होती हैं तो तुरंत जानकारी उपनिदेशक के माध्यम से उच्च अधिकारियों तक पहुंच जाए तथा जल्द मामले पर कार्रवाई सुनिश्चित हो सके। जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले जिले के एक अध्यापक का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में ड्यूटी टाइम के दौरान वह संदिग्ध अवस्था में दिख रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसने किसी नशे की चीज का सेवन किया है। यह जानकारी जैसे ही उपनिदेशक उच्च शिक्षा विभाग कांगड़ा के पास पहुंची तो उन्होंने प्रारंभिक जांच करवाई और इसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा निदेशक को भेज दी। उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से इस संदर्भ में शिक्षक को सस्पैंड करने के ऑर्डर जारी किए गए हैं। उधर उपनिदेशक उच्च शिक्षा कांगड़ा मोहिंद्र कुमार ने कहा कि एक शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था। उस मामले में उक्त अध्यापक को सस्पैंड करने से संबंधित ऑर्डर प्राप्त हुए हैं।

जालंधर की मशहूर बेकरी को सील करने का मामला, विजिलेंस की राडार पर ये अधिकारीमलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास जारीअधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को हुई जिसकी जानकारी तत्काल आपात सेवाओं को दी गई। बचाव अभियान की निगरानी के लिए मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डी के ठाकुर, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नचिकेता झा और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विपिन ताडा समेत वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल, दमकल विभाग और पुलिस की टीम मलबे से लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है।

शिमला (राजेश): बिजली बोर्ड कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। कर्मचारियों को जल्द ही ओपीएस यानी पुरानी पैंशन स्कीम की सौगात मिलेगी। यह आश्वासन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड इम्प्लाइज एंड इंजीनियर के ज्वाइंट फ्रंट को दिया है। मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वायदे के अनुसार मुख्यमंत्री ने वीरवार को ओकओवर में प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड इम्प्लाइज एंड इंजीनियर के ज्वाइंट फ्रंट के पदाधिकारियों को बुलाया और दो अहम मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें एक कर्मचारियों को पुरानी पैंशन बहाल करना था और दूसरा बिजली बोर्ड में स्थायी प्रबंध निदेशक लगाने की मांग थी। मुख्यमंत्री ने फ्रंट के पदाधिकारियों के साथ इन दोनों मांगों पर विशेष रूप से चर्चा की और आश्वस्त किया कि मांगों को पूरा किया जाएगा।

इंटरनेशनल डेस्क: व्हाइट हाउस ने कहा कि वह पाकिस्तान में हाल में हुए आम चुनाव के दौरान मतदाताओं को डराने-धमकाने और दमन की खबरों को लेकर चिंतित है और स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने संवादददाताओं से कहा,‘‘ हम चिंतित हैं और पाकिस्तान से मिल रहीं डराने धमकाने, मतदाताओं के दमन और इसी प्रकार की अन्य खबरों पर अपनी चिताएं साझा करते हैं और इस पर करीब से नजर रख रहे हैं।''

3 दिवसीय एशियाई राफ्टिंग चैम्पियनशिप के समापन पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विधानसभा क्षेत्र में करवाई जा रही इस एशियाई चैम्पियनशिप का मकसद इस इलाके में जहां टूरिज्म गतिविधियों को विकसित करना है...

पूर्वी लद्दाख समेत इन चार जगहों से पीछे हटी चीनी सेना, 'गलवान घाटी' भी है शामिल; ड्रेगन का...

Agra News:आगरा में शुक्रवार देर रात अदालत के गैर जमानती वारंट को तामील कराने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ आरोपी के परिवार के लोगों ने मारपीट की एवं उनकी वर्दी फाड़ दी। शनिवार को लोहामंडी थाने के पुलिस अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी और नामजदों और अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं, सभी फरार हैं।

अंबालाः एक बार फिर किसान अपनी मांगों को रोकने को लेकर दिल्ली की ओर से कूच कर रहे हैं। ऐसे में तीन साल पहले जो चूक हुई थी, उसे दिल्ली पुलिस दोहराना नहीं चाहती। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस 2021 से सबक लेते हुए इस बार पूरी तैयारी के साथ दिल्ली को जोड़ने वाली सभी बॉर्डर पर तैनात हो गई है।  पुलिस की कोशिश है कि किसी भी तरह आंदोलनकारी किसानों को दिल्ली पहुंचने से पहले ही रोका जा सके।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ​के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरक्षण को लेकर दिये गये बयान पर तल्ख टिप्पणी करते हुए बुधवार को कहा कि कांग्रेस के ‘युवराज' भारत विरोधी अलगाववादी समूह के नेता बनने की ओर अग्रसर हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य भारत की एकता, अखण्डता और सामाजिक समरसता को छिन्न-भिन्न करके देश को गृह युद्ध की ओर धकेलना है। आदित्यनाथ ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “कांग्रेस के ‘युवराज' राहुल गांधी भारत विरोधी अलगाववादी समूह के नेता बनने की ओर अग्रसर हैं।इनका एकमात्र लक्ष्य भारत की एकता, अखण्डता और सामाजिक समरसता को छिन्न-भिन्न करके देश को गृह युद्ध की ओर धकेलना है।” उन्होंने आरोप लगाया, “राष्ट्र विरोधी नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के साथ गठबंधन करने वाली और पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी कर उसका बड़ा हिस्सा मुसलमानों को सौंपने वाली कांग्रेस के ‘युवराज' अब देश से आरक्षण को समाप्त करने का कुचक्र रच रहे हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा, “लेकिन राहुल गांधी को समझ लेना चाहिए कि इस देश में जब तक भाजपा का एक भी कार्यकर्ता है, उनकी यह विभाजनकारी मंशा सफल नहीं होने पाएगी। हम भारत के लोग कांग्रेस सहित सभी राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध एकजुट हैं।योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार शोषित, पीड़ित और वंचित के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी द्वारा देश में विभाजन के बीज रोपने का प्रयास निंदनीय है। उन्हें इसके लिए देश वासियों से माफी मांगनी चाहिए।” लोकसभा में कांग्रेस और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका के प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए भारत में आरक्षण कब तक जारी रहेगा के सवाल पर कहा था, “जब भारत में (आरक्षण के लिहाज से) निष्पक्षता होगी, तब हम आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेंगे। अभी भारत इसके लिए एक निष्पक्ष जगह नहीं है।

शिमला (संतोष): हिमाचल में 3 दिन बारिश-बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बुधवार से हिमाचल में आगामी 3 दिन मौसम खराब रहेगा और 9 नवम्बर को तो बिजली चमकने और अंधड़ चलने का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कुछ भागों में 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है। इस दौरान कुछ भागों में गरज के साथ बिजली चमकेगी।

Punjab के इस पुलिस स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी!

इसके अलावा, रात के ऑपरेशन के दौरान, जनता के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए संदिग्धों की गहन जांच की गई और उनसे पूछताछ की गई। कमिश्नरेट पुलिस जालंधर नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जनता से इस रात्रि पहल में पुलिस का सहयोग करने की अपील करती है।

इस घटना के दौरान मीडिया कर्मियों के सामने समस्या खड़ी हो गई, क्योंकि कैमरे के सामने व्यक्ति ने आग लगाई थी और यह गंभीर मसला था, लेकिन नैतिकता के आधार पर जलते हुए व्यक्ति का वीडियो फुटेज नहीं दिखाया जा सकता था। इस दौरान सीएनएन एंकर लॉरा कोट्स ने घटना का फुटेज अपने दर्शकों को दिखाया । दूसरी तरफ रिपोर्टर एरिक शॉन बोल रहे थे, फॉक्स के कैमरे ने उस क्षण को कैद कर लिया। इसके बाद मीडिया नेटवर्क ने कुछ ही सेकंड के भीतर कटघरे में खड़े ट्रंप की एक तस्वीर पेश कर दी।  रिपोर्टर ने कहा, 'जो कुछ हुआ उसके लिए हम गहराई से माफी मांगते हैं।  

कचरा प्रबंधन को लेकर NGT सख्त, होटल, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल, धर्मशाला संचालकों को दिए ये निर्देश

मंडी में बादल फटने से तबाही, 1 की मौत, कई लोग लापता, मकान, स्कूल और अस्पताल क्षतिग्रस्तमंडी जिले के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के धम्चयाण पंचायत के राजवन गांव में आधी रात को बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बता दें कि एक की मौत हो गई है जिसका शव बरामद किया गया है। कई घर पानी में तेज बहाव में बह गए हैं। इससे अलावा 11 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Himachal: मातृभूमि की रक्षा करते हिमाचल का जवान अरविंद सिंह शहीद, पीछे छूटा डेढ़ साल का मासूम

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

सीएम सुक्खू ने की एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 28वीं बैठक की अध्यक्षताशिमला (संतोष): एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण ने निवेश एवं विस्तार के लिए 1937 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। यह मंजूरी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 28वीं बैठक में प्रदान की गई। इसके तहत 1937 करोड़ के प्रस्तावित निवेश की 27 परियोजनाओं प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। सरकार के इस प्रयास से राज्य को निवेश अनुकूल गंतव्य के रूप में करीब 2715 लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाएंगे। बैठक में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

शिमला (संतोष): एनपीए की प्रमुख मांग सहित अन्य मांगों को लेकर संघर्षरत प्रदेश के डाॅक्टरों का गुस्सा अब फूटने लगा है और सामूहिक अवकाश के बाद अब राज्य के डाॅक्टर शनिवार से सिर्फ आपातकालीन ऑप्रेशन ही करेंगे जबकि रूटीन के ऑप्रेशन अब पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके अलावा 9 मार्च को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाएं सुबह 9.30 से ही सुचारू रूप से प्रदान की जाएंगी। एचएमओए के तत्वावधान में पिछले 51 दिनों से डॉक्टर काले बिल्ले लगाकार कार्य कर रहे हैं और 18 दिनों से पैनडाऊन स्ट्राइक पर अपना रोष जता रहे हैं। डाॅक्टरों को सरकार की कैबिनेट बैठक से उम्मीद थी लेकिन कैबिनेट में भी उनके लिए कुछ न किए जाने से आक्रोशित डॉक्टरों ने बैठक का आयोजन किया, जिसमें ठोस रणनीति तैयार की गई। संघ के अध्यक्ष डाॅ. राजेश राणा की अध्यक्षता में वर्चुअल आयोजित हुई एचएमओए की बैठक में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डाॅ. अनुपम बधन, डाॅ. सौरभ शर्मा, उपाध्यक्ष डाॅ. राघव एवं डाॅ. अंजलि, संयुक्त सचिव डाॅ. सुनीश चौहान एवं डाॅ. मोहित, कोषाध्यक्ष डाॅ. प्रवीण चौहान और प्रैस सचिव डाॅ. विजय राय सहित सभी जिलों के प्रतिनिधियों एवं विभिन्न स्वास्थ्य खंडों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव 6 जुलाई को हाेंगे। चुनाव करवाने को लेकर उपायुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं। एसडीएम बैजनाथ को दोनों पदों पर चुनाव करवाने को अधिकृत कर दिया गया है।

पाकिस्तानअधिकृत जम्मू-कश्मीर और GB में पाक सेना और सरकार विरोध प्रदर्शन तेज, मीडिया से छुपाया जा...

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि राज्य के सभी नागरिक अस्पतालों में जन-औषधि केन्द्र स्थापित किए जाएंगें और इस संबंध में केन्द्र सरकार से बातचीत चल रही है। इन जन-औषधि केन्द्रों में फार्मासिस्ट भी नियुक्त किए जाएंगें।  विज आज यहां हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक प्रष्न का उत्तर दे रहे थे। 

जालंधर(सोनू): मनीला से बुरी खबर सामने आई है। रोजी-रोटी कमाने मनीला गए एक पंजाबी युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। मृतक नौजवान की पहचान कीमती लाल (26) के रूप में हुई है। वह जिला जालंधर के विधानसभा क्षेत्र शाहकोट के कस्बे लोहियां खास मनियाला का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि युवक 6 साल पहले विदेश चला गया था।

लुधियाना में चंद्रनगर की श्मशानघाट पुली के पास हड़कंप मचने की खबर सामने आई है।

खुले रहेंगे स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थानएसडीएम चम्बा अरुण शर्मा ने बताया कि फिल्हाल सभी स्कूल व अन्य शिक्षक संस्थान खुले रहेंगे। स्कूलों को बंद करने संबंधी कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Hereअपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने बताया कि नीर ऑर्गेनाइजेशन जो वर्षों से जल बचाने हेतु विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है। इस आर्गेनाईजेशन द्वारा हर वर्ष विश्व जल दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

Himachal: 209 परीक्षा केंद्रों पर सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज परीक्षा आयोजित, जानें कितने उम्मीदवारों...

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में अयोग्य घोषित हुए 6 पूर्व विधायकों की पैंशन को रोकने संबंधी संशोधन विधेयक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सदन में प्रस्तुत किया। विधानसभा में प्रस्तुत सदस्यों के भत्ते एवं पैंशन से संबंधित इस संशोधन विधेयक पर अब सदन में चर्चा होगी। इस संशोधन विधेयक के पारित होने और इसके लागू होने की स्थिति में 2 पूर्व विधायकों गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो की पैंशन बंद हो जाएगी।

थाना औड़ की पुलिस ने 10 ग्राम हेरोइन तथा 2.05 लाख रुपए भारतीय करंसी बरामद की है

कैथल जिले में फिर मंडी प्रशासन की लापरवाही के कारण किसानों की फसल भीग गई।

पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर अचानक एक पहाड़ी धंस गई। इस दौरान वहां पर काम कर रहे मजदूर मशीनरी छोड़कर भाग निकले, जिसके चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

सीएम नायब सैनी ने बताया कि गेहूं की खरीद भी शुरू होने वाली है, और सरसों की खरीद भी 26 मार्च से शुरू होने वाली है। इस खरीद को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या दिक्कत ना आए तो इसको लेकर भी चर्चा की गई है।सरकार ने रोडमैप किया तैयारउन्होंने कहा कि 4 जून को आचार संहिता हटेगी और उसके बाद हमारी सरकार के पास 95 दिन हैं। इन दिनों के लिए सरकार ने रोडमैप तैयार कर लिया है, हमने कैसे आगे बढ़ना है, इसकी पूरी तैयारी कर ली है। वहीं अधिकारियों को मंडियों में पीने के पानी, बारदाना फसल उठान, आदि की व्यवस्था समय पर करने को कहा है। और ये भी पढ़े हरियाणा के हर पुलिस थाने में CCTV लगाने का प्रोजेक्ट हुआ पूरा, शिकायतों पर पंचकूला से होगा डबल एक्शन

Liên quan đến tôi
Liên quan khác